अक्टूबर 6, 2024

महिला बंदियों के लिए 30 दिवसीय सिलाई प्रशिक्षण का आयोजन

0
H07F

लुधियाना, 05 मई (पूजा भारद्वाज) – जेल प्रशासन ने एनजीओ जीत फाउंडेशन के सहयोग से ताजपुर रोड स्थित जनाना सेंट्रल जेल में महिला कैदियों के लिए 30 दिवसीय सिलाई प्रशिक्षण का आयोजन किया।

इस मौके पर जीत फाउंडेशन की अध्यक्ष सुखविंदर कौर और वित्त सचिव जी.पी. सिंह ने जेल के कैदियों को सकारात्मक और आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रशिक्षण लेने की सलाह दी।महिला जेल अधीक्षक विजय मलोत्रा ​​ने बताया कि शहर की एक अन्य संस्था रोटरी इंटरनेशनल लुधियाना के सहयोग से महिला कैदियों के लिए एक दिवसीय आर्ट थेरेपी कार्यशाला का भी आयोजन किया गया। कला चिकित्सा के बारे में जानकारी देते हुए आरटीएन. की अध्यक्ष कीर्ति ग्रोवर का कहना है कि मंडला आर्ट थेरेपी का उपयोग अक्सर आपके दिमाग को शांत करने और फोकस में सुधार करने के लिए किया जाता है महिला कैदी अपने दिमाग को शांत रखने के लिए इसका उपयोग कर लाभ उठा सकती हैं।महिला जेल अधीक्षक विजय मलोत्रा ​​ने बताया कि शहर की एक अन्य संस्था रोटरी इंटरनेशनल लुधियाना के सहयोग से महिला कैदियों के लिए एक दिवसीय आर्ट थेरेपी कार्यशाला का भी आयोजन किया गया। कला चिकित्सा के बारे में जानकारी देते हुए आरटीएन. की अध्यक्ष कीर्ति ग्रोवर का कहना है कि मंडला आर्ट थेरेपी का उपयोग अक्सर आपके दिमाग को शांत करने और फोकस में सुधार करने के लिए किया जाता है महिला कैदी अपने दिमाग को शांत रखने के लिए इसका उपयोग कर लाभ उठा सकती हैं।डिब्बा:
जेल अधीक्षक ने संस्थाओं को धन्यवाद दिया
कार्यशाला के समापन के दौरान महिला जेल अधीक्षक विजय मलोत्रा ​​ने उक्त संगठनों के नेताओं का धन्यवाद किया और अपने विचार साझा करते हुए कहा कि जेल में विचाराधीन महिला बंदियों व बंदियों को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए मानसिक रूप से स्वस्थ रखना बहुत जरूरी है।जेल प्रशासन द्वारा शहर की संस्थाओं के सहयोग से समय-समय पर ऐसी पहल की जाती रहती है, ताकि जाने-अनजाने में किए गए अपराध का अहसास होने पर महिला बंदियों को मानसिक परेशानी हावी न होने दी जाए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *