अक्टूबर 6, 2024

सभी विधानसभा क्षेत्रों में मतदान कर्मियों के लिए पहला रिहर्सल किया गया

0
H07F

लुधियाना, 5 मई (पूजा भारद्वाज)
लुधियाना में सभी विधानसभा क्षेत्रों के स्तर पर 2921 पोलिंग बूथों पर तैनात किए जाने वाले मतदान कर्मियों की पहली रिहर्सल रविवार को हुई।
लुधियाना संसदीय क्षेत्र के 2921 मतदान केंद्रों पर कुल 17962 अधिकारी तैनात किए जाने हैं। पीठासीन अधिकारी के अधीन प्रत्येक बूथ स्तरीय टीम में पांच सदस्य होते हैं-सदस्य कर्मचारी जिनका कार्य अपने संबंधित मतदान केंद्र पर चुनाव का सुचारू संचालन सुनिश्चित करना होगा।
जिला निर्वाचन अधिकारी साक्षी साहनी ने मतदान कर्मचारियों से कहा कि वे पूरी निष्ठा और ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करें ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि पूरी मतदान प्रक्रिया शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से संपन्न हो। उन्होंने मतदान कर्मियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि लोग अपना व्यायाम कर सकेंमतदान के दिन (1 जून) निष्पक्ष तरीके से मताधिकार का अधिकार।
भारत के कई दूरदराज के इलाकों का उदाहरण देते हुए जहां मतदान कर्मचारी और चुनाव आयोग चुनाव कराने के लिए बहुत मेहनत करते हैं, साहनी ने कहा कि पंजाब में यह काम आसान था जहां बुनियादी ढांचे और संरचनात्मक विकास से मतदान कर्मचारियों को चुनाव ड्यूटी को प्रभावी ढंग से करने में सुविधा होती है। उन्होंने कहा कि वे सभी सरकार का हिस्सा बनने के लिए भाग्यशाली हैंमशीनरी को चुनाव कराने का काम सौंपा गया है।
रिहर्सल सहायक रिटर्निंग अधिकारियों की देखरेख में हुई।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *