अक्टूबर 6, 2024

लुधियाना में भाजपा आप अकाली महागठबंधन’ के खिलाफ लड़ रही है कांग्रेस-राजा वड़िंग लेकिन हम फिर भी रिकॉर्ड अंतर से जीतेंगे

0
H07F

लुधियाना,8 मई (पूजा भारद्वाज ) पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष और लुधियाना संसदीय क्षेत्र से पार्टी के उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने कहा है कि लुधियाना में उनका मुकाबला भाजपा, आप और अकाली दल के बीच छिपे एक महागठबंधन से है।यहां पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में जब उनसे पूछा गया कि उनका मुख्य मुकाबला किस उम्मीदवार से है, तो वड़िंग ने कहा कि उनका मुकाबला भाजपा, आप और अकालियों के बीच के महागठबंधन से है और वह उन सभी को रिकॉर्ड अंतर से हराने जा रहा हैं।प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री की भाजपा उम्मीदवार रवनीत बिट्टू से दोस्ती किसी से छिपी नहीं है और आप ने बिट्टू की मदद के लिए लुधियाना से अब तक का सबसे कमजोर उम्मीदवार उतारा है। इसी तरह, भाजपा और अकालियों के बीच पहले से ही अंदरखाते गठबंधन है। इस तरह से भाजपा, आप और अकालियों के बीच एक महागठबंधन बनस्पष्ट हो जाता है।
उन्होंने कहा कि तीनों पार्टियां भाजपा के खिलाफ कांग्रेस के वोट को विभाजित करने के लिए एक साथ आई हैं। लेकिन यह इनकी भारी गलती है और इन्हें इसका एहसास 4 जून को होगा जब वोटों की गिनती होगी। उन्होंने पूरा विश्वास व्यक्त किया कि कांग्रेस लुधियाना में 2009 की तरह विजयी होगी।
वड़िंग ने जोर देते हुए कहा कि यह कांग्रेस पार्टी ही है, जिसने 2009, 2014 और 2019 में बिना रुके लुधियाना में जीत का क्रम रखा और वह 2024 में फिर से यह उपलब्धि दोहराएगी। इस दौरान उन्होंने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि इससे कुछ लोगों का गलत अहंकार भी टूटेगा, जो खुद को अपनी पार्टी से बड़ा समझने लगे हैं।
गौरतलब है कि जिस दिन से वड़िंग की उम्मीदवारी की घोषणा हुई है, तब से उन्होंने लुधियाना संसदीय क्षेत्र में आने वाले सभी 9 विधानसभा क्षेत्रों में तेजी से व्यापक स्तर पर अभियान शुरू किया हुआ है। वह पार्टी के हर नेता और कार्यकर्ता से संपर्क कर रहे हैं और उन्हें जबरदस्त रिस्पांस मिल रहा है।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *