अक्टूबर 6, 2024

भाजपा उम्मीदवार रवनीत बिट्टू को आधी रात मिला दो करोड़ के किराए का नोटिस, पूर्वजों की जमीन रखी गिरवी

0
H07F

लुधियाना11 मई 2024 (अमरीक सिंह प्रिंस)
से भाजपा उम्मीदवार रवनीत बिट्टू को शुक्रवार को नामांकन भरना था लेकिन उससे पहले गुरुवार आधी रात को उन्हें निगम का किराए का नोटिस मिला। इस पर बिट्टू ने कहा कि उन्होंने इस कोठी में रहते हुए वर्ष 2017 में विधानसभा एवं वर्ष 2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ा, तब उनको एनओसी दी गई। अब कहते हैं कि बिट्टू अवैध तौर पर रहते हैं, पता नहीं उनकी मंशा क्या है।
लुधियाना से भाजपा उम्मीदवार रवनीत सिंह बिट्टू को नामांकन करने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ा। हुआ यूं, कि बिट्टू रोज गार्डन की जिस सरकारी कोठी में पिछले दस साल से रह रहे हैं। नगर निगम ने वीरवार की मध्य रात्रि करीब सवा बारह बजे बिट्टू को उस कोठी का दो करोड़ से अधिक का किराए का नोटिस थमा दिया।
दादा की पुश्तैनी जमीन गिरवी रखने के बाद बिट्टू ने बिल का भुगतान कर एनओसी लिया और इसके बाद ही वे नामांकन दाखिल कर सके। इसके लिए बिट्टू एवं उनके साथ भाजपा के कई वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय मंत्री तक जिला चुनाव अधिकारी के परिसर में दो घंटे से अधिक वक्त तक बैठे रहे।
सरकार के इस कदम पर बिट्टू ने कहा कि उन्होंने करीब दस दिन पहले ही एनओसी के लिए आवेदन किया था, लेकिन उनको एनओसी नहीं दिया जा रहा था, जबकि चुनाव आयोग की गाइड लाइन्स के अनुसार 48 घंटे में एनओसी जारी करना जरूरी है। बिट्टू ने कहा कि उनको पहले ही दाल में काला लग रहा था। सरकार सोच रही थी कि नामांकन से पहले ही इस तरह की हरकत की जाएगी, ताकि पैसे का इंतजान न हो और नामांकन में विघ्न पैदा हो। हुआ भी यही। रात के अंधेरे में सवा बारह बजे नगर निगम के कमिश्नर संदीप ऋषि ने उनके पास दो करोड़ से भी अधिक रुपये का कोठी के किराए का नोटिस भेज दिया।
बिट्टू ने कहा कि उन्होंने अपनी पुश्तैनी जमीन को रिश्तेदारों एवं दोस्तों के पास गिरवी रख कर सुबह ही पैसों का इंतजाम करके नगर निगम में जमा करा दिए और इसके बाद एनओसी दी गई। साफ है कि सरकार ने परेशान करने के लिए ही यह सब किया है।
बिट्टू ने कहा कि सुरक्षा करणों के कारण वह इस कोठी में दस साल से रह रहे हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय, पंजाब सरकार समेत सभी के नोटिस में यह है, लेकिन भगवान जानता है कि सरकार के मन में क्या है। बिट्टू ने कहा कि आप को लगने लगा है कि अब वे जीत नहीं सकते, इसलिए ऐसी हरकतें करके चुनाव तारपीडो करने की कोशिशें की जा रही हैं। पहले सभी मैंदान में उतर कर चुनाव लड़ते थे, लेकिन अब इस तरह की रूकावटें पैदा कर रहे हैं। आने वाले दिनों में पता लगेगा, इनकी मंशा क्या है।
भाजपा नेता रवनीत बिट्टू ने कहा कि भाजपा से उनको बेहद प्यार मिला है, भाजपा उनका परिवार हैं और अब वे भाजपा दफ्तर में ही मंजा लगाएंगे और वहीं से ही चुनाव प्रचार में जुट जाएंगे। उन्होंने कहा कि विरोधी जितने मर्जी पैंतरें आजमा लें, लेकिन वे सफल नहीं हो पाएंगे।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *